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 Affiliate Marketing ऑनलाइन कुछ पैसे कमाने के सबसे प्रभावी और शक्तिशाली तरीकों में से एक है। यह कार्यक्रम सभी को इंटरनेट के माध्यम से लाभ कमाने का मौका देता है। चूंकि इन सहबद्ध विपणन कार्यक्रमों में शामिल होना, लागू करना और नियमित रूप से एक कमीशन का भुगतान करना आसान है, अधिक से अधिक लोग अब इस व्यवसाय में इच्छुक हैं।

अगर आप एफिलिएट मार्केटिंग शुरू करने जा रहे हैं तो न करें ये गलती संबद्ध विपणन गलतियाँ एफिलिएट मार्केटिंग क्यों काम नहीं करती Affiliate Marketing करने के लिए आपको कौन से कौशल की आवश्यकता है कितने Affiliate Marketer हैं क्या एफिलिएट मार्केटिंग काम करती है

हालाँकि, सभी व्यवसायों की तरह, सहबद्ध विपणन व्यवसाय में बहुत सारे नुकसान हैं। कुछ सबसे सामान्य गलतियाँ करने से विपणक को उस लाभ से लिया गया एक बड़ा हिस्सा खर्च करना होगा जो वे रोज़ कमा रहे हैं। इसलिए अंत में पछताने से बेहतर है कि इनसे बचना ही बेहतर है।


गलती नंबर 1: गलत एफिलिएट चुनना।


बहुत से लोग एफिलिएट मार्केटिंग से जल्द से जल्द कमाई करना चाहते हैं। एक का हिस्सा बनने की जल्दी में, वे एक बैंडबाजे उत्पाद का चयन करते हैं। यह उस तरह के उत्पाद हैं जिन्हें प्रोग्राम "हॉट" मानता है। वे उस उत्पाद का चयन करते हैं जो वास्तव में इस बात पर विचार किए बिना मांग में है कि उत्पाद उन्हें आकर्षित करता है या नहीं। यह स्पष्ट रूप से बहुत बुद्धिमानी भरा कदम नहीं है।


बैंडबाजे पर कूदने के बजाय, उस उत्पाद को चुनने का प्रयास करें जिसमें आप वास्तव में रूचि रखते हैं। सफल होने के किसी भी प्रयास के लिए, आपको अपने कार्यों की योजना बनाने और समझने के लिए कुछ समय लेना चाहिए।


ऐसा उत्पाद चुनें जो आपको पसंद आए। फिर उस उत्पाद के बारे में कुछ शोध करके देखें कि क्या वे मांग में हैं। केवल कमाई के लिए किसी उत्पाद को बढ़ावा देने की तुलना में आप जिस उत्पाद के बारे में अधिक भावुक हैं, उसका प्रचार करना आसान है।


गलती नंबर 2: बहुत से संबद्ध कार्यक्रमों में शामिल होना।


चूंकि सहबद्ध कार्यक्रमों में शामिल होना बहुत आसान है, इसलिए आपको मिलने वाली आय को अधिकतम करने के लिए सहबद्ध कार्यक्रमों के गुणकों में शामिल होने का लालच हो सकता है। इसके अलावा आप सोच सकते हैं कि कई संबद्ध कार्यक्रमों का हिस्सा बनकर कुछ भी गलत नहीं है और खोने के लिए कुछ भी नहीं है।


सच है, यह आय के कई स्रोत रखने का एक शानदार तरीका है। हालांकि, कई कार्यक्रमों में शामिल होना और एक ही समय में उन सभी को बढ़ावा देने का प्रयास करना आपको उनमें से प्रत्येक पर ध्यान केंद्रित करने से रोकेगा।


परिणाम? आपके सहबद्ध कार्यक्रम की अधिकतम क्षमता का एहसास नहीं हुआ है और उत्पन्न आय उतनी बड़ी नहीं होगी जितनी आप शुरू में सोच रहे थे। उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका सिर्फ एक कार्यक्रम में शामिल होना है जो कम से कम 40% कमीशन का भुगतान करता है। फिर अपने उत्पादों को उत्साहपूर्वक बढ़ावा देकर इसे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास दें। जैसे ही आप देखते हैं कि यह पहले से ही उचित लाभ कमा रहा है, तो हो सकता है कि अब आप किसी अन्य सहबद्ध कार्यक्रम में शामिल हो सकें।


तकनीक इसे धीरे-धीरे लेकिन निश्चित रूप से करना है। वास्तव में चीजों में जल्दबाजी करने की कोई जरूरत नहीं है, खासकर एफिलिएट मार्केटिंग के साथ। जिस तरह से चीजें चल रही हैं, भविष्य वास्तविक उज्ज्वल दिख रहा है और ऐसा लगता है कि संबद्ध विपणन भी लंबे समय तक रहेगा।


गलती नंबर 3: उत्पाद नहीं खरीदना या सेवा का उपयोग नहीं करना।


एक सहयोगी के रूप में, आपका मुख्य उद्देश्य किसी उत्पाद या सेवा को प्रभावी ढंग से और आश्वस्त रूप से बढ़ावा देना और ग्राहकों को ढूंढना है। इस उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए, आपको ग्राहकों को यह बताने में सक्षम होना चाहिए कि कुछ उत्पाद और सेवा। इसलिए आपके लिए ऐसा करना मुश्किल है जब आपने खुद इन चीजों को आजमाया नहीं है। इस प्रकार, आप उन्हें बढ़ावा देने और उनकी अनुशंसा करने में विफल रहेंगे। आप अपने ग्राहकों में जो कुछ भी पेशकश कर रहे हैं उसका लाभ उठाने की इच्छा पैदा करने में भी आप असफल होंगे।


एक सहयोगी के रूप में साइन अप करने से पहले उत्पाद या सेवा को व्यक्तिगत रूप से देखें, यह देखने के लिए कि क्या यह वास्तव में अपने वादे को पूरा कर रहा है। यदि आपने ऐसा किया है, तो आप इसके फायदे और नुकसान से अवगत एक विश्वसनीय और जीवित वसीयतनामा में से एक हैं। तब आपके ग्राहक आप में ईमानदारी और सच्चाई को महसूस करेंगे और यह उन्हें अपने लिए आजमाने के लिए प्रेरित करेगा।


कई सहबद्ध विपणक ये गलतियाँ करते हैं और अपने कार्यों के लिए महंगा भुगतान कर रहे हैं। जिस स्थिति में वे रहे हैं, उसी स्थिति में न आने के लिए, वही गलतियाँ करने से बचने के लिए सब कुछ करने का प्रयास करें।


समय कुंजी है। अपनी मार्केटिंग रणनीति का विश्लेषण करने के लिए समय निकालें और जांचें कि क्या आप सही रास्ते पर हैं। यदि ठीक से किया जाता है, तो आप अपने सहबद्ध विपणन कार्यक्रम को अधिकतम करने और उच्च लाभ अर्जित करने में सक्षम होंगे।

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